बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले 5 लोगों को यूपी पुलिस ने धरदबोचा

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले 5 लोगों को यूपी पुलिस ने धरदबोचा

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिस ने अफवाह फैलाने के मामले में 5 लोगों को धर दबोचा। आपको बता दें कि इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर बेकसूरों की पिटाई के कई मामले सामने आ रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक यादव के अनुसार मुजफ्फरनगर के मधादा गांव के बिंदू राज और गौतम सिंह, कासेरवा गांव के चांद, सदरुद्दीन नगर के अमित और सोनू का मंगलवार शाम गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने कथित तौर पर पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन कर बच्चा चोरी की गलत जानकारी दी थी। इस बीच, शामली जिले के कैराना से चार लोगों को बच्चा चोरी के इल्जाम में पांच महिलाओं की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी यशपाल धमा ने बताया कि गुजरात की पांच महिलाओं को बच्चा चोरी के आरोप में कथित तौर पर पीटा गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस के एक दल ने मौके पर पहुंच महिलाओं को बचाया था। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसी तरह का एक मामला मंगलवार को गाजियाबाद के लोनी से सामने आया, जहां लोगों ने महज इस बात पर बुजुर्ग महिला को घेर लिया क्योंकि उसका पोता गोरा था और वह सांवली। इसके चलते लोगों को लगा कि वह महिला बच्चे को चुराकर लाई है और कई लोगों ने उसकी पिटाई तक कर दी। कोतवाली प्रभारी बिजेन्द्र सिंह भड़ाना ने बताया कि अफवाह के बाद महिला के साथ मारपीट की गई। मारपीट करने वालो को चिन्हित किया जा रहा है।

गाजियाबाद में बीते एक सप्ताह में बच्चा चोर की अफवाह पर पिटाई के 5 मामले सामने आ चुके हैं। इन घटनाओं में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि विजयनगर और लोनी में हुई घटना की जांच की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा। एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर पीवी रामाशस्त्री ने पहले ही इस प्रकार की अफवाहों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

Share