ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में तीन मीडियाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में तीन मीडियाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून। राजधानी देहरादून में एक न्यूज़ चैनल के दो रिपोर्टर और एक कैमरामैन के खिलाफ पटेलनगर पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। रिपोर्टर विक्रम श्रीवास्तव, अनुज अग्रवाल और कैमरामैन ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की कूड़ा प्रबंधन एवं निस्तारण के बारे में जानकारी करते हुए वीडियो बना ली। इन्होंने प्रबंधन को धमकी दी कि यदि 50 लाख रुपये नहीं दिए गए तो विपरीत खबर चलाकर अस्पताल व श्री दरबार साहिब प्रबंधन की छवि को खराब करेंगे।

मंगलवार को चैनल की आईडी के साथ रिपोर्टर विक्रम श्रीवास्तव, अनुज अग्रवाल और कैमरामैन श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से अस्पताल के वेस्ट मैनेजमेंट की प्रक्रिया व रखरखाव की जानकारी मांगी। अस्पताल के प्रोजेक्ट मैनेजर दिनेश सिंह राठोर ने उन्हें वेस्ट मैनेजमेंट के बारे में आवश्यक जानकारियां दीं। इस बीच रिपोर्टर विक्रम श्रीवास्तव व कैमरामैन ने कुछ वीडियो बना लीं। इसके बाद प्रोजेक्ट मैनेजर दिनेश सिंह को धमकी दी कि यदि खबर रुकवाना चाहते हो तो 50 लाख रुपये देने होंगे।

शाम को व्हाट्सएप के माध्यम से एक वीडियो वायरल किया गया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल व श्री दरबार साहिब देहरादून के श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज से जुड़े फुटेज लगाकर कथित वीडियो को वायरल किया गया। वीडियो को देखने से साफ प्रतीत हो रहा है कि यह वीडियो श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल व श्री दरबार साहिब की छवि को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। ऐसी जानकारी भी मिली है कि आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में अनुज अग्रवाल के खिलाफ पूर्व में देहरादून व उत्तर प्रदेश में मुकदमे दर्ज हैं। अब पटेलनगर कोतवाली में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Share