सिनेमाघरों में धूम मचा रही प्रभास की ‘साहो’

सिनेमाघरों में धूम मचा रही प्रभास की ‘साहो’

मुंबई। सुपरस्टार प्रभास और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म ‘साहो’ इन दिनों सिनेमाघरों में जबरदस्त धूम मचा रही है। दर्शक फ़िल्म को काफी पसंद कर रहे हैं किंतु फ़िल्मी पंडित अपना अलग ही गणित लेकर चल रहे हैं। 350 करोड़ की लागत से बनी साहो को विश्लेषकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। रेटिंग में भी इसे 1.5 से 2.5 तक अंक मिले हैं। लेकिन, दूसरे दिन फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली है। पहले दिन सभी भाषाओं में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 88 करोड़ का बिजनेस किया था। दूसरे दिन यह आंकड़ा 52 करोड़ का रहा।

लेकिन, हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 25.20 करोड़ रु. की कमाई की। पहले दिन के मुकाबले इसमें थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। फिल्म विश्लेषकों का कहना है कि यह प्रभास की स्टार पावर का कमाल है। फिल्म का ओवरऑल कलेक्शन 142 करोड़ तक पहुंच गया है।’साहो’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। ट्रेड एनालिस्ट नरेंद्र गुप्ता के मुताबिक,फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन करीब 24 करोड़ रुपए कमाए।

‘साहो’ एक्शन के साथ-साथ थ्रिलर फिल्म भी है। ऐसे में इसके ऊपर रहस्य से लबरेज रहने की दोहरी जिम्मेदारी थी। यंग एज के राइटर और डायरेक्टर सुजीत के कंधे दोहरे दबाव के आगे पूरी तरह झुक गए। उनकी फिल्म न तो इंटेंस हो पाई और न ही दिलचस्प।

डायरेक्टर सुजीथ के निर्देशन में बनी साहो की शूटिंग दुबई और अबूधाबी के अलावा यूरोप में भी हुई है। इसमें एक्शन का स्केल ऊंचा रखने के लिए एक्शन डायरेक्टर की टीम ने बाइक और कारों के अलावा चॉपर के साथ भी स्टंट डिजाइन करवाया। यह सब हॉलीवुड की मिशन इम्पॉसिबल और ट्रांसफॉर्मर्स का एक्शन डिजाइन कर चुके एक्शन डायरेक्टर्स ने किया। सीक्वेंस में असली चॉपर यूज किए गए। हालांकि उन्हें रनिंग मोड में दिखाया गया। उनका आपस में ब्लास्ट नहीं करवाया गया।

Share