फ़िलफोट पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई की परीक्षा में लहराया परचम

फ़िलफोट पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई की परीक्षा में लहराया परचम

देहरादून, (जसवीर मनवाल)। देशभर में सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के परिणाम सोमवार को जारी किये गये। इस परीक्षा में फ़िलफोट पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सफलता का परचम लहराया। इस परीक्षा में टी स्टेट बंजारावाला स्थित फ़िलफोट स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा।

इस बोर्ड की परीक्षा में प्रिया पांडे ने 96.6% अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया जबकि आयुष नौटियाल ने 96.4% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही स्कूल के अन्य छात्रों में अंजली पवार 94%, तनीषा गुसाईं 93%, आयुष राणा 89%, उदित भट्ट 88%, दीपशिखा 87%, राहुल मैठानी 86%, जय थापा 85%, शैफाली राणा 84%, खुशी शर्मा 83% एवँ नरेंद्र ने 80% अंक प्राप्त किये।

इसके साथ ही स्कूल के 39 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, तो वहीं 63 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया।

स्कूल की प्रधानाचार्या रुचिका राणा ने सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह स्कूल के कर्मठ व कुशल शिक्षकों और जुझारू विद्यार्थियों के साझा कोशिश का ही परिणाम है जो आज सबके सामने है। इसके साथ ही छात्रों के माता-पिता का भी पूर्ण सहयोग बच्चों को मिला है जो वे इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं।

उन्होंने कहा कि “हमारे स्कूल में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा के साथ ही अनुशासन में रहते हुए आगे बढ़ना सिखाया जाता है।” उन्होंने ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सभी विद्यार्थियों को सुझाव देते हुए कहा कि छात्र इस सफलता को अपने जीवन का एक बेहतरीन पड़ाव समझे, किंतु अहंकार को अपने जीवन में स्थान ना दें। और अधिक मेहनत करें एवँ आगे की चुनौतियों के लिए कमर कस लें। ध्यान रहे जीवन में अनुशासन बेहद आवश्यक है और अनुशासन में रहकर ही अपने आगे के पड़ाव को पार करने का प्रयास करें।

Share