उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, तपिश से मिलेगी राहत

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, तपिश से मिलेगी राहत

देहरादून। उत्तराखंड में एकबार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। यदि मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में 10 और 11 मई को बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र के अनुसार राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बुध और बृहस्पतिवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी धूप खिली रहने का अनुमान है। दोनों दिन गर्मी और उमस लोगों की परेशान करेगी। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है। इस दौरान पहाड़ के साथ ही मैदानी इलाकों में भी बारिश होने के आसार हैं।
राजधानी दून समेत आसपास के क्षेत्रों में गर्मी लगातार बढ़ रही है। कुछ दिन पहले हुई हल्की बारिश के बाद राजधानी के तापमान में काफी कमी आई थी। इस दौरान अधिकतम तापमान घटकर 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। बीते कुछ दिनों में मौसम साफ रहने पर अधिकतम तापमान एक बार फिर बढ़कर 38 डिग्री तक पहुंच गया है। मंगलवार को राजधानी क्षेत्र का अधिकतम तापमान 38 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
Share