हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हुई युवती की मौत

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हुई युवती की मौत

श्रीनगर।। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस जाने की वजह से एक युवती ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त युवती फोन में वीडियो कॉल पर बात कर रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के श्रीनगर में उफल्डा मोहल्ले में अपने पति के साथ वीडियो कॉल करते हुए एक महिला हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। करंट से झुलसी महिला को मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका की ढाई साल पहले शादी हुई थी।

उफल्डा में दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के तहत महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण ले रही महिलाओं के लिए यहां हॉस्टल की व्यवस्था भी है। श्रीकोट पुलिस चौकी के एसआई पीएस बुटोला ने बताया कि इसी केंद्र में रुद्रप्रयाग के जखन्याल गांव (तिमली) की किरन (22) पत्नी राकेश सिंह भी प्रशिक्षण ले रही थी।

रविवार शाम अपनी एक सहेली के साथ वह छत पर कुर्सी लगाकर अपने पति के साथ वीडियो कॉल कर रही थी। इस दौरान उसके कान में ईयर फोन लगा था, जबकि उसके पांव छत की रेलिंग में थे।

इसी दौरान उन्हीं के साथ की एक प्रशिक्षणार्थी डंडे से तार में उलझे कपड़े को निकाल रही थी। 11 हजार वोल्ट के तार में डंडा छूते ही उक्त प्रशिक्षणार्थी छिटक कर दूर जा गिरी, जबकि डंडा रेलिंग से अटक गया।

इससे करंट रेलिंग पर दौड़ पड़ा और किरन करंट की चपेट में आ गई। बुटोला ने बताया कि पति के साथ बात करने की वजह से किरन की सहेली उठकर दूसरी जगह पर चली गई थी। इस वजह से उसकी जान बच गई।

Share