इस वजह से ठंडे बस्ते में चली गई सलमान-आलिया की ‘इंशाअल्लाह’

इस वजह से ठंडे बस्ते में चली गई सलमान-आलिया की ‘इंशाअल्लाह’

मुंबई। सलमान खान और आलिया भट्ट स्टारर ‘इंशाअल्लाह’ क्रिएटिव डिफरेंस का शिकार हो गई है। रविवार रात सलमान ने ट्विटर पर लिखा था कि फिल्म आगे बढ़ गई है। वहीं, सोमवार दोपहर भंसाली प्रोडक्शन के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि फिल्म फिलहाल बंद हो गई है। कहा जा रहा है कि बाकी जानकारी जल्दी ही सामने आ जाएगी।

दिलचस्प बात यह है कि रविवार को फिल्म का एक गाना आलिया भट्ट पर फिल्माया जा चुका था। सोमवार से खुद सलमान भी इससे जुड़ने वाले थे। लेकिन एक रात पहले ही सलमान ने फिल्म के आगे खिसकने की घोषणा कर दी। प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सलमान फिल्म की लव स्टोरी में कुछ बदलाव चाहते थे, जो डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मंजूर नहीं थे। भंसाली अपनी रचनात्मकता को लेकर चलने वाले फिल्ममेकर के तौर पर जाने जाते हैं। वहीं, सलमान अपनी फिल्मों को अपने तरीके से डिजाइन करने वाले स्टार के रूप में मशहूर हैं।

20190827_213537

‘रेस 3’ में सलमान को डायरेक्ट कर चुके रेमो डिसूजा ने एक बार कहा था कि उन पर सुपरस्टार की ओर से अप्रूव्ड स्क्रिप्ट को हूबहू बनाने का दबाव था। फिल्म रिलीज के बाद दर्शकों ने रेमो की क्रिएटिविटी को ज्यादा पसंद नहीं किया था। वहीं, रेमो के मुकाबले, भंसाली का कद बहुत ऊंचा है। लिहाजा उनसे किसी और के इशारों पर चलने की उम्मीद नहीं की जा सकती। हुआ भी वही। अहम सलमान और भंसाली दोनों के आड़े आ रहा है।

‘इंशाअल्लाह’ के टलने की खबर सुनते ही अक्षय कुमार ने अगले साल ईद की डेट बुक कर ली है। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ अब ईद 2020 पर रिलीज होगी। राघव लॉरेंस निर्देशित इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट कियारा आडवाणी होंगी। ‘इंशाअल्लाह’ के आगे बढ़ने से आलिया भट्ट अपने अन्य प्रोजेक्ट्स में जुट जाएंगी। इसमें सबसे पहले राजामौली की फिल्म ‘आर आर आर’ का नाम सामने आता है। ‘ब्रह्मास्त्र’ पूरी करने के बाद आलिया ने पिता महेश भट्ट के साथ ‘सड़क 2’ की शूटिंग की थी। इसके बाद वो राजामौली की फिल्म की शूटिंग करने वाली थी, लेकिन दो अन्य फिल्मों से शेड्यूल क्लैश के चलते वो ऐसा नहीं कर पा रही थीं। अब जबकि ‘इंशाल्लाह’ आगे बढ़ गई है तो वो ये डेट्स ‘आर आर आर’ को दे सकती हैं।

जानकारों के मुताबिक, शाहरुख के साथ भंसाली के क्रिएटिव डिफरेंस रहे हैं। यही वजह है कि ‘देवदास’ के बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया। शाहरुख के साथ भंसाली साहिर लुधियानवी की बायोपिक बनाने वाले थे, लेकिन वह अब ठंडे बस्ते में है। ‘हम दिल दे चुके सनम’ के बाद भंसाली अजय देवगन के साथ दोबारा काम नहीं कर पाए। कारण आपसी ईगो बताया जाता है। अहम के टकराव के चलते ‘ब्लैक’ के बाद भंसाली और अमिताभ बच्चन की जोड़ी दोबारा नहीं बन पाई।

Share