कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन सकते हैं येदियुरप्पा!

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन सकते हैं येदियुरप्पा!

बंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार गिरने के बाद भाजपा ने कहा है कि यह लोकतंत्र की जीत है। कुमारस्वामी सरकार से लोग तंग आ चुके थे। भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यहां विकास का एक नया युग अब शुरू होगा। येदियुरप्पा ने कहा कि हम किसानों को आश्वस्त करते हैं कि आने वाले दिनों में हम उन्हें और अधिक महत्व देंगे। हम जल्द से जल्द उचित निर्णय लेंगे।

भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि यह कर्नाटक के लोगों की जीत है। यह भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन के युग का अंत है। हम कर्नाटक के लोगों के लिए एक स्थिर और सक्षम शासन का वादा करते हैं। हम दोनों मिलकर कर्नाटक को फिर से समृद्ध बनाएंगे। सूत्रों ने बताया कि भाजपा अगले दो दिन में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। सूत्रों ने यह भी कहा कि भाजपा येदियुरप्पा के नेतृत्व में ही सरकार बनाएगी।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई। इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक ड्रामे का अंत हो गया। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को संख्या बल का साथ नहीं मिला और उन्होंने विश्वास मत प्रस्ताव पर चार दिन की चर्चा के खत्म होने के बाद हार का सामना किया। विधानसभा में पिछले बृहस्पतिवार को उन्होंने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया था। विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने ऐलान किया कि 99 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया है जबकि 105 सदस्यों ने इसके खिलाफ मत दिया है। इस प्रकार यह प्रस्ताव गिर गया।

 

Share