पेंशन सम्बंधित समस्याओं के समाधान हेतु सौंपा ज्ञापन

पेंशन सम्बंधित समस्याओं के समाधान हेतु सौंपा ज्ञापन

देहरादून। जनपद देहरादून के विकासनगर में वृद्धावस्था विकलांग एवं विधवा पेंशन के सत्यापन में आम जनमानस को आ रही परेशानीयों के दृष्टिगत आज शहर कांग्रेस कमेटी, विकासनगर ने उपजिलाधिकारी विकासनगर के कार्यालय पंहुच कर समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज कांग्रेसजन तहसील परिसर में सुबह ग्यारह बजे एकत्रित हुए और उपजिलाधिकारी की अनुपस्थित में नायब तहसीलदार पंचम सिंह को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया कि वर्तमान में वृद्धावस्था विकलांग एवं विधवा पेंशन के सत्यापन का कार्य चल रहा है। परंतु जनता में इसको लेकर भ्रम की स्थिति है क्योंकि जनता को पता ही नहीं है कि पेंशन के सत्यापन जैसा कोई कार्यक्रम चल रहा है।

लोग अपनी पेंशन लंबे समय से ना आने से परेशान है और जिन लोगों को पता चलता भी है वह लोग अधिकारियों के चक्कर काटते-काटते थक जाते हैं लेकिन उनकी पेंशन का सत्यापन नहीं हो पा रहा है। लोग एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस में चक्कर काट रहे हैं। कभी उन्हें कोई अधिकारी नहीं मिलता तो कभी उन्हें लेखपाल नहीं मिलता।

ऐसे में जनता की समस्या के समाधान के लिए आवश्यक है कि नगर पालिका के टाउन हॉल में एक कैंप लगाया जाए। उस कैंप में एक दिवसीय रूप से सारे अधिकारी बैठे और लोगों की पेंशन के समस्या का सत्यापन करें व समाधान करें। ज्ञापन में मांग की गई कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाली गाड़ी से एक अनाउंसमेंट कराया जाए। जिसमेंं कि इस दिन को नगर पालिका के टाउन हॉल में अधिकारी बैठकर लेखपाल बैठकर पेंशन संबंधी समस्याओं का निस्तारण भी करेंगे और सत्यापन भी करेंगे।

इस आशय की मांग का ज्ञापन उप जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार पंचम सिंह को सौंपा गया। इस मौके पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शम्मी प्रकाश, पूर्व अध्यक्ष प्रेम प्रकाश अग्रवाल, भास्कर चुग, संजीव चौहान, अनुपम कपिल, राजीव शर्मा, यश शर्मा, सुमन एडवोकेट, कुसुम कौशल, खजान सिंह एवं बेलीराम सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share