टिहरी झील में सी प्लेन उतारने की सरकार की पहल पर संजय नेगी ने जतायी खुशी

टिहरी झील में सी प्लेन उतारने की सरकार की पहल पर संजय नेगी ने जतायी खुशी

टिहरी, (जसवीर मनवाल)। उत्तराखंड की प्रसिद्ध टिहरी झील में अब सी प्लेन उतरने जा रहा है। इसी कवायद के चलते उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में उड़ान योजना के अंतर्गत टिहरी झील में सी-प्लेन संचालन के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और राज्य सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया है।

सरकार की इस सार्थक पहल पर टिहरी जनपद के भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नेगी ने खुशी जाहिर करते हुए राज्य की भाजपा सरकार एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार प्रकट किया है।

टिहरी में मीडिया को जारी अपने एक बयान में संजय नेगी ने कहा कि टिहरी झील में सी प्लेन उतरने से यहाँ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सी प्लेन के साथ ही सरकार अब यहां वाटरड्रोम की स्थापना भी करने जा रही है। उन्होंने कहा कि टिहरी बांध की झील देश की पहली ऐसी झील होगी, जिसमें सी प्लेन की सुविधाएं मिलेगी।

संजय नेगी ने कहा कि टिहरी झील को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने की ओर सरकार ने कदम बढ़ाया है। लंबे समय से चल रही झील में सी प्लेन उतारने की योजना पर सरकार ने मुहर लगा दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार जल्द ही सी प्लेन उतारने का मुहूर्त भी निकालेगी।

उन्होंने कहा कि टिहरी झील में बीते कुछ वर्षों में पर्यटकों की संख्या में खासा इज़ाफ़ा हुआ है। अब सरकार की इस नई पहल से टिहरी में और अधिक सैलानियों के आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

संजय नेगी ने इस महान कार्य के लिए टिहरी गढ़वाल की जनता की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत एवँ उनकी सरकार का हार्दिक आभार प्रकट किया है। साथ ही उन्होंने अपनी ओर से सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Share