शोपियां में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

शोपियां में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

शोपियां। जम्मू-कश्मीर में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरा है। एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए रविवार तड़के घाटी में घुसपैठ करने वाले चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। मुठभेड़ अभी जारी है। पिछले कुछ दिन में घाटी में बढ़ी घुसपैठ के बाद से सतर्क सुरक्षाबल ऐक्शन में हैं। लगातार सर्च ऑपरेशन कर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कीगम में दारमदोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और आतंकियों को खोजा जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ओपन फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों के शव और उनके हथियार बरामद कर लिए गए हैं। उनके और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है। पूरा अभियान बाग वाले क्षेत्र पर केंद्रित था। सुरक्षाबलों ने जैसे ही वहां छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी।

इससे पहले शनिवार को बारामुला जिले के उरी सेक्टर में बारियान में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया था। बारामुला जिले के इस हिस्से में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों की ओर से गोलीबारी होने पर जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया था।

Share