विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या रॉय से मांगी माफी, जानिए वजह

विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या रॉय से मांगी माफी, जानिए वजह

मुंबई। गुज़रे ज़माने में साथ नज़र आने वाले ऐश्वर्या रॉय और विवेक ओबेरॉय अब एक दूसरे की शक्ल देखना भी पसन्द नहीं करते। ऐश्वर्या के प्रति अपनी नफर का इज़हार विवेक कई बार विभिन्न मंचों पर कर चुके हैं। लेकिन इस बार ऐश्वर्या को लेकर वे कुछ ऐसी हरकत कर बैठे कि उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ गयी।दरअसल विवेक ने चुनावी माहौल के बीच ऐश्वर्या रॉय को लेकर एक विवादित सामग्री सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। जिससे उनकी चारों और आलोचना होने लगी। बाद में किरकिरी होने पर उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी माँगनी पड़ गयी।

एग्जिट पोल्स को लेकर ऐक्‍ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन पर मीम शेयर कर घिरे ऐक्टर विवेक ओबेरॉय ने मंगलवार सुबह माफी मांग ली। इसके साथ ही उन्‍होंने जो मीम शेयर किया था, उसे भी डिलीट कर दिया। विवेक ने एकसाथ दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘कभी-कभी किसी को पहली बार में जो मजेदार और हानिरहित लगता है, वैसा दूसरों को शायद नहीं लगता। मैंने पिछले 10 साल, 2000 से ज्‍यादा असहाय लड़कियों के सशक्तिकरण में बिताए हैं।

20190521_133938

मैं कभी किसी महिला के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता।’ वहीं, दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘अगर मीम पर मेरे रिप्‍लाई से एक भी महिला आहत हुई है तो इसमें सुधार की जरूरत है। माफी मांगता हूं। ट्वीट डिलीट कर दिया है।’ सोमवार दिन में विवेक ओबेरॉय ने तीन तस्वीरों वाला एक मीम अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था। मीम तीन हिस्सों- ऑपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा था।

ऑपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही थीं, एग्जिट पोल में विवेक ओबेरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और आराध्या के साथ नजर आ रही थीं। ऐश्वर्या और उनकी बेटी को मीम में इस तरह से प्रदर्शित करने को लेकर ओबेरॉय न सिर्फ सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए महिला और बच्ची का अपमान मानते हुए नोटिस भेज दिया।

इससे पहले मामला बढ़ने पर विवेक ओबेरॉय ने कहा था, ‘अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मैं माफी मांग लूंगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई गलती की है। इसमें गलत ही क्या है? किसी ने एक मीम ट्वीट किया और मैं उस पर हंस पड़ा।’ बॉलीवुड अभिनेता ने कहा था, ‘मुझे नहीं मालूम कि लोग इसे इतना बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं। किसी ने मुझे एक मीम भेजा था। मैं हंसा और उस व्यक्ति की रचनात्मकता की तारीफ की। अगर कोई आप पर हंसता है तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।’

Share