युवक की मौत को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

युवक की मौत को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

देहरादून। जनपद देहरादून के कटा पत्थर क्षेत्र में पानी में डूबकर हुई युवक की मौत को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ह्यूमन राइट्स एवँ आरटीआई एसोसिएशन ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजकर कटा पत्थर में शनिवार को हुई एक युवक की मौत को लेकर जिम्मेदार सिंचाई विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उनको जेल भेजने की मांग की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद शर्मा और महासचिव भास्कर चुग के हस्ताक्षर से मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि विकासनगर के निकट कटा पत्थर के अवैध पिकनिक स्पॉट पर नहाते हुए कल दिनांक 7 सितंबर 2019 को विकास नगर बाजार निवासी शिवम पुत्र रामेश्वर आयु लगभग 19 वर्ष की मृत्यु हो गयी।

पत्र में कहा गया है कि उक्त अवैध पिकनिक स्पॉट को बंद करने की मांग को लेकर आपको पूर्व में भी निवेदन किया गया था एवं 4 जून 2019 को तहसील दिवस विकासनगर में भी इस स्थल पर पर्यटकों की आवाजाही बंद करने की मांग एसोसिएशन ने की थी। क्योंकि सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस से लगते हुए नहर के हेड, जहां सुरक्षा के कोई इंतजाम बात बिल्कुल नहीं है। इसका जानकारी के अभाव में जनता द्वारा पिकनिक स्पॉट के रूप में लगातार प्रयोग किया जाता है।

पत्र में मांग की गई है कि इस अवैध पिकनिक स्पॉट को बंद करने की हमारी मांग पर शासन एवँ प्रशासन के ध्यान न देने का दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम यह हुआ कि शिवम जैसे होनहार युवा को अधिकारियों की लापरवाही के कारण जान गंवानी पड़ी।

शिवम की मृत्यु के लिए जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने एवं इस अवैध पिकनिक स्पॉट के अंदर जनता की आवाजाही को तत्काल प्रतिबंधित करने की मांग एसोसिएशन से करती है ताकि भविष्य में शिवम जैसे हादसे दोबारा नहीं हो।

Share