12 पेटी अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

12 पेटी अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

देहरादून। जनपद में नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत बसंत विहार पुलिस ने एक आरोपी को अवैध शराब की तस्करी करते हुए रंगे हाथों धरदबोचा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए बसंत विहार थाना पुलिस शुक्रवार सुबह क्षेत्र के जीएमएस रोड पर वाडिया इंस्टीट्यूट के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी।

इसी दौरान सामने से आती हुई अल्टो कार को जब रुकने का इशारा किया गया तो आरोपी चालक वाहन को तेजी से आगे की ओर बढ़ाने लगा। किन्तु पुलिस टीम ने ततपरता दिखाते हुए उसे मौके पर ही धरदबोचा।

चैकिंग के दौरान पुलिस ने उक्त कार से अवैध देशी शराब की 12 पेटियां बरामद की। पुलिस ने आरोपी की पहचान
रोहित शर्मा पुत्र अशोक शर्मा निवासी त्रिवेणी घाट, ऋषिकेश के रूप में की।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह मूल रूप से ऋषिकेश का रहने वाला है। कोई काम नही मिल पाया तो शराब तस्करी करने लगा। आरोपी ने बताया कि वह शराब खरीदकर देहात में महंगे दामो पर बेचता है। इससे पहले भी वो कई बार इसी प्रकार शराब ले जा चुका है।

आरोपी के द्वारा अन्य तथ्यों की भी जानकारी पुलिस को दी गयी, जिसका परीक्षण कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध थाना बसंत विहार पर धारा 60/72 Ex. Act के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया। अभियुक्त को न्यायालय पेश किया गया।

गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 12 पेटी अवैध देशी शराब बरामद की है, जिनमें कुल 576 पव्वे शामिल हैं। बरामद अवैध शराब की कीमत कीमत करीब 35000/- रुपये बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने आरोपी की अल्टो कार संख्या. यूए 07 एफ 6373 को भी सीज़ कर दिया है।

Share