हो जाएं तैयार, एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिज़ाज़

हो जाएं तैयार, एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिज़ाज़

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिज़ाज़ बदलने जा रहा है। यदि मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के पांच पर्वतीय जिलों में शुक्रवार रात से अगले 24 घंटों के दौरान ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने की संभावना को देखते हुए चेतावनी जारी की है। राजधानी समेत आसपास के क्षेत्रों में शाम के समय हल्के बादल छा सकते हैं।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में ज्यादा ओले गिर सकते हैं। वहीं, अन्य क्षेत्रों में भी हल्के बादल छाये रह सकते हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में हल्के बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

गौरतलब है कि मतदान के दौरान बृहस्पतिवार को तेज धूप और गर्मी ने लोगों को जमकर परेशान किया। प्रदेश में कम मतदान प्रतिशत के लिए मौसम को भी जिम्मेदार माना जा रहा है। दोपहर 12 बजे के बाद राजधानी दून समेत प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों के तापमान में बहुत अधिक बढ़ोतरी हुई, जिसके चलते लोगों ने घरों से बाहर निकलने में परहेज किया।

राजधानी दून में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री तक पहुंच गया था। वहीं, पंतनगर में 35.5, मुक्तेश्वर में 25 और नई टिहरी में 24.5 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। बहरहाल मौसम के बदलने से उत्तराखंड वासियों को कुछ समय के लिए ही सही तेजी से बढ़ रही गर्मी से राहत जरूर मिलेगी।

Share