यहां मतदान कराने से पहले मतदान पार्टी ने किया पौधरोपण, पढ़ें ये खबर

यहां मतदान कराने से पहले मतदान पार्टी ने किया पौधरोपण, पढ़ें ये खबर

घनसाली। जनपद टिहरी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय श्रीकोटगांव में पहुंची मतदान पार्टी ने वृक्षमित्र अभियान के तहत फलदार पुलम व आड़ू के पौधों का रोपण किया। सेक्टर मजिस्ट्रेट योगेश प्रसाद देवराड़ी की अध्यक्षता में व पीठासीन अधिकारी पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में मतदान अधिकारियों एवँ पुलिस कर्मियों ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया।

योगेश प्रसाद देवराड़ी (सेक्टर मजिस्ट्रेट) ने वृक्षमित्र अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि राइका मरोड़ा (सकलाना) से निर्वाचन ड्यूडी में पीठासीन अधिकारी के पद पर नियुक्त वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चंद्र सोनी अपने साथ फलदार पुलम, आड़ू के पौधे लाये थे जिनका रोपण हमने राप्रावि श्रीकोटगांव परिसर में किया। आज जहां लोग निर्वाचन ड्यूडी में जाने को तैयार नही हैं वही यह शख्स अपने बिस्तर के साथ मतदान बूथ पर लगाने के लिए फलदार पौधे लाये है। ये पर्यावरण के प्रति डॉ. सोनी का जुनून ही हैं जो तमाम परेशानियों को दूर करते हुए फलदार पौधे लाये जिनका रोपण हमने मतदान पार्टी के साथ किया।

पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा कि जीवन का असली आनंद संघर्षों में जीने से है। मुझे परवाह नही हैं कि लोग मुझे क्या कहे। इतना जरूर हैं कि अपने बिस्तर के साथ पौधा लाना अपने को कष्ट देना था लेकिन किसी गांव, स्कूल व पीढ़ी के लिए पौधा लगाना भी आवश्यक हैं। मैंने पौधों को अपनी आवश्यकता की चीजे समझी, इसलिए कही भी जाता हूं पौधा अपने साथ ले जाता हूं। मुझे दूरस्थ क्षेत्र में पौधे ले जाने में कोई परेशानी नही होती।

उन्होंने कहा मैंने इन पौधों को देहरादून से लाकर दूरस्थ क्षेत्र बूढाकेदार के निकट श्रीकोटगांव में सेक्टर मजिस्ट्रेट की गरिमा में रोपण किया और उन्हें उपहार में एक फलदार पौधा भी भेंट किया। पौधारोपण में राजेन्द्र सिंह नेगी (एचसीपी पिपलडाली), धर्मानन्द सेमवाल (प्रथम मतदान अधिकारी), यशवंत सिंह नेगी (द्वितीय मतदान अधिकारी), भगवती प्रसाद भद्री (तृतीय मतदान अधिकारी), होमगार्ड धनवीर सिंह, विशम्बर दयाल, अखिलेश वाजपेयी आदि शामिल रहे।

Share