केदारपुरी के लिए रवाना हुई बाबा केदार की डोली

केदारपुरी के लिए रवाना हुई बाबा केदार की डोली

देहरादून। बाबा केदार की उत्सव डोली शीतकालीन पंचगद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से केदारपुरी के लिए रवाना हो गई। आज सुबह भगवान के दर्शनों के लिए ओंकारेश्वर मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ आया। बता दें कि आगामी नौ मई को केदारनाथ धाम के कपाट सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे।

चारधाम यात्रा जाने वाले यात्रियों के जत्थे को पूजा अर्चना के बाद रवाना किया गया। इससे पहले माया देवी प्रांगण में उत्तराखंड टूर एंड ट्रेवल एसोसिएशन के सदस्यों ने पूजा अर्चना की और यात्रा निर्विघ्न संपन होने की कामना की।

हर वर्ष की तरह चारधाम यात्रा का शुभारंभ एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश पालीवाल, महामंत्री सुमित श्री कुंज और संरक्षक संजय चोपड़ा ने किया। पहले जत्थे में सैकड़ों यात्रियों को रवाना किया। संरक्षक संजय चोपड़ा ने कहा कि चारधाम यात्रा राज्य की आर्थिकी का बड़ा माध्यम है। राज्य सरकार ने यात्रा की सफलता के लिए प्रभावी इंतजाम किए हैं।

ट्रेवल व्यवसायिों ने भी श्रद्धालुओं की सभी सुविधाओं का इंतजाम किया। सभी तीर्थ यात्रियों को वाहट्सएप ग्रुप के माध्यम से जोड़ा गया है। इस मौके पर पार्षद अनिरुद्ध सिंह भाटी, गोपाल, रुपेश शर्मा, गोपाल प्रधान, मुन्ना भगवत, सुरेश कुमार, चंद्र प्रकाश, वीरेंद्र पुरी, गणेश आदि मौजूद रहे।

Share