भिखारी के मरने पर बरामद हुए हज़ारों रुपये

भिखारी के मरने पर बरामद हुए हज़ारों रुपये

अल्मोड़ा। पिछले आठ साल से भीख मांगकर गुजारा करने वाला दिव्यांग (दृष्टिहीन) भिखारी अपनी झुग्गी के पास मृत पड़ा मिला। उसके पास से हजारों रुपए मिले। इतना ही नहीं उसके नाम पर बैंक एफडी भी थी। अल्मोड़ा नगर में मृत भिखारी के पास 80 हजार रुपये थे। तलाशी में उसके कपड़ों से 64 हजार रुपये बरामद हुए और उसके नाम 16 हजार रुपये की बैंक एफडी थी। इधर, मौत की सूचना पर उसके परिजन अल्मोड़ा पहुंच गए।

मूल रूप से सेराघाट क्षेत्र का निवासी नारायण दत्त पांडे (50) दृष्टिहीन था। वह मानसिक रूप से भी स्वस्थ नहीं था। वह कई साल से अल्मोड़ा में बद्रेश्वर के निकट बनी छोटी सी झुग्गी में रहता था। कोतवाल अरुण वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को बद्रेश्वर के पास उसके मृत होने की सूचना मिली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामे की कार्रवाई शुरू की।

इस बीच उसकी झोपड़ी में सामान की तलाशी ली गई तो उसके कपड़ों के बीच 64 हजार 445 रुपये नगद और नैनीताल बैंक की 16 हजार रुपये की एक एफडी भी मिली। बाद में पुलिस ने उसके घर पर सूचना दी। पुलिस ने बताया है कि मृतक भिखारी अविवाहित था। उसका भाई त्रिलोचन और अन्य अल्मोड़ा पहुंच गए हैं। कोतवाल वर्मा ने बताया कि पैसे उसके भाई के हवाले कर दिए गए हैं। आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Share