महिला के मुंह से विस्फोट के साथ निकला धुआं, डॉक्टरों के उड़ गए होश

महिला के मुंह से विस्फोट के साथ निकला धुआं, डॉक्टरों के उड़ गए होश

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेजमें उस समय डॉक्टरों की टीम के होश उड़ गए जब विषाक्त पदार्थ का सेवन करने वाली महिला के मुंह में उपचार के दौरान जोरदार विस्फोट के साथ आग और धुआं निकलने लगा। बाद में महिला की मौत हो गई। डॉक्टरों ने आनन-फानन में उपचार को रोका। इस मामले को मेडिकल कॉलेज के सीनियर डॉक्टर अजूबा मानते हुए इस पर शोध कराने की बात कह रहे हैं।

जिले के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली के मोहल्ला नसीर की रहने वाली शीला देवी (40) बुधवार को अपनी ननद के घर आलमपुर सुबकरा जाने के लिए निकली थीं। गांव में प्रवेश करने से पूर्व वह अचानक जमीन पर गिरकर बेहोश हो गईं। मोके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन में उन्हें जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहां चिकित्सकों ने विषाक्त पदार्थ का सेवन करने की बात मानते हुए उनका उपचार शुरू किया और उनके पेट से पदार्थ निकालने के लिए पेट में नली डाली गई। तभी कुछ समय बाद अचानक ही महिला के मुंह में विस्फोट के साथ आग और धुआं निकलने लगा। इससे चिकित्सकों की टीम आश्चर्य में पड़ गई। कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई।

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के सीएमओ अंसार जैदी ने बताया कि पॉयजनिंग की यह घटना उनके मेडीकल कार्यकाल में पहली घटना है। उन्होंने आजतक मेडिकल साइंस में पढ़ा है। इसका वीडियो शोध और स्टडी के लिए यूट्यूब व अन्य सोशल साइडों पर भी डलवाया जाएगा। पुलिस भी महिला की मौत का राज जानने के लिए उसका पोस्टमार्टम करवा रही है।

Share