मासूम से दुष्कर्म पर महबूबा ने दिया विवादित बयान

मासूम से दुष्कर्म पर महबूबा ने दिया विवादित बयान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक तीन साल की मासूम बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। बलात्कार की इस नृशंस वारदात के सामने आने के बाद जहां कई इलाकों में प्रदर्शन हुए हैं, वहीं राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की निंदा करते हुए इसके दोषियों को शरिया कानून का हवाला देते हुए पत्थर मारकर मौत की सजा देने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेप की यह वारदात बांदीपोरा जिले के सुंबल इलाके में हुई है। रेप का आरोप एक स्थानीय युवक पर है, वहीं मामले की जांच के लिए पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम का गठन किया है। इस मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की हैं।

वहीं सुंबल की घटना के बाद बांदीपोरा जिले में तनाव की स्थिति बनी हुई है। एक ओर जहां जिले के तमाम हिस्सों में रेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने और दोषियों को सजा देने के लिए प्रदर्शन हुए हैं। वहीं तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

वारदात के बाद इसकी निंदा करते हुए पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं सुंबल में 3 साल की बच्ची के साथ हुई रेप की घटना की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। किस तरह की बीमार मानसिकता के लोग ऐसी वारदातों को अंजाम देते हैं। समाज अक्सर ऐसी वारदातों के लिए महिलाओं के आवांछित निमंत्रण को दोषी कहता है कि लेकिन क्या यह सच में उस मासूम की गलती थी। आज ऐसे वक्त में शरिया कानून के अनुसार, ऐसे काम करने वालों को पत्थर मारकर मौत की सजा देनी चाहिए।’

Share