बारिश और चिलचिलाती धूप के बीच मतदान को कस लें कमर, मौसम लेगा परीक्षा

बारिश और चिलचिलाती धूप के बीच मतदान को कस लें कमर, मौसम लेगा परीक्षा

देहरादून। आज लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने जा रहा है। ऐसे में मौसम भी मतदाताओं की परीक्षा लेने के मूड में नज़र आ रहा है। यदि मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आज धूप खिली रहेगी, लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने के चलते लोगों को राहत रहेगी। दोपहर में तेज धूप और गर्मी मतदाताओं को परेशान कर सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आसमान पूरी तरह साफ रहेगा।

सुबह से ही प्रदेशभर में अच्छी धूप खिली रहेगी। दोपहर बाद तेज धूप और गर्मी हो सकती है। मौसम केंद्र ने दोपहर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास तक पहुंचने के आसार जताए हैं।

इसके चलते दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक लोगों को बहुत तेज गर्मी से जूझना पड़ सकता है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बहुत हल्की बारिश हो सकती है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में शाम से समय हल्के बादल छा सकते हैं। हालांकि प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।
Share